RNI NO. CHHHIN /2021 /85302
RNI NO. CHHHIN /2021 /85302

जिलाधीश श्री एल्मा और एसपी श्रीमती भावना गुप्ता ने स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए सभी अधिकारी-कर्मचारी समेत सुरक्षा बल और मतदाताओं को दी बधाई

अजीत यादव

बेमेतरा बस्तर के माटी समाचार /ज़िले की तीनों विधानसभा में मतदान का प्रतिशत 79.51 रहा। पिछले विधानसभा निर्वाचन में मतदान का प्रतिशत 77.92 था। इस बार के मतदान के प्रतिशत में 1.59 की बढ़ौतरी हुई है। तीनों विधानसभा क्षेत्र में कुल 870 मतदान केन्द्र है। इनमें से 123 मतदान केन्द्र दुर्ग ज़िले की धमधा तहसील में आते है। जिलाधीक्ष एवं जिला निर्वाचन अधिकारी पी.एस.एल्मा ने जिले में स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए सभी अधिकारी-कर्मचारियों, सुरक्षा बल के जवानों और पुलिस बल, के साथ ही स्काउट गाइट के विद्यार्थियों और मतदाताओं समेत आम नागरिकों को बधाई दी।
कलेक्टर द्वारा जारी संदेश में कहा कि मतदाताओं ने बे-खोफ होकर अपने मताधिकार का उपयोग किया। मतदाताओं को विभिन्न रोचक कार्यक्रमों के माध्यम से जागरूक करने में समाजसेवी संस्थाएं, जनप्रतिनिधि, आम नागरिक, स्कूल-कॉलेज के बच्चों, अधिकारी-कर्मचारी और पुलिस सुरक्षा बल महत्वपूर्ण योगदान रहा है। इसकेे लिए सभी को बहुत-बहुत बधाई।
उन्होंने कहा कि मतदाता जागरूकता में महिलाओं ने भी अपनी महत्ती भूमिका निभाई है, वे भी बधाई की पात्र है। उन्होंने जिले के 30 संगवारी मतदान केन्द्रों के सफल संचालन के लिए महिला दल को भी बधाई दी। उन्होंने कहा कि इन इन केन्द्रों में महिला कर्मचारियों ने मतदान केन्द्र की अच्छे से बागडोर संभाली है। इसके साथ ही एक-एक दिव्यांग और युवा मतदान केंद्र में शांति पूर्वक निर्वाचन के लिए मतदान दल को भी बधाई दी।
पुलिस अधीक्षक श्रीमती भावना गुप्ता ने भी जिले में स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण मतदान के लिए सभी अधिकारी-कर्मचारियों, सुरक्षा बल के जवानों और पुलिस प्रशासन के अधिकारियों-जवानों का शुक्रिया अदा करते हुए बधाई दी।

Leave a Comment

error: Content is protected !!