RNI NO. CHHHIN /2021 /85302
RNI NO. CHHHIN /2021 /85302

प्रदेश में सीमेंट के बड़े हुए कीमतों के विरोध में कांग्रेस पार्टी का धरना प्रदर्शन, सीमेंट की क़ीमतें बढ़ने से महंगाई और बढ़ेगी- विक्रम मंडावी प्रदेश की भाजपा सरकार राज्य के गरीब और मध्यम वर्गीय लोगों का लगातार शोषण कर रही है- लालू राठौर

बीजापुर बस्तर के माटी समाचार
12/09/2024
प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार जिला कांग्रेस कमेटी बीजापुर ने गुरुवार को जिला मुख्यालय बीजापुर में प्रदेश की भारतीय जनता पार्टी की सरकार द्वारा प्रदेश में बढ़ाए गए सीमेंट के दामों के विरोध में एक दिवसीय धरना प्रदर्शन किया।
जिला मुख्यालय स्थित कांग्रेस भवन के सामने आयोजित धरना प्रदर्शन में उपस्थित लोगों को सम्बोधित करते हुए जिला कांग्रेस कमेटी बीजापुर के अध्यक्ष लालू राठौर ने कहा कि प्रदेश की भाजपा सरकार राज्य की गरीब और मध्यम वर्गीय लोगों का लगातार शोषण कर रही है प्रदेश की भाजपा सरकार आम जनता के दैनिक उपयोग के सामानों में मूल्य वृद्धि कर लूट रही है इससे तो यही लगता है कि प्रदेश सरकार को जनता से कोई सरोकार नहीं है बीते दिनों सीमेंट के दामो में प्रति बोरी 50 रुपये की वृद्धि इस बात का सबसे बड़ा प्रमाण है, भाजपा सिर्फ और सिर्फ उद्योगपतियो को ही लाभ पहुंचाने का काम कर रही है। ज़िला कमेटी के अध्यक्ष लालू राठौर ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि जब सीमेंट उत्पादन के लिये कच्चा माल, जमीन, लाइमस्टोन और कोयला छत्तीसगढ़ प्रदेश का ही उपयोग किया जा रहा है तो फिर छत्तीसगढ़ में ही बनी सीमेंट छत्तीसगढ़ वासियों को भी महंगे दामो पर क्यो बेची जा रही है इस पर प्रदेश की भाजपा सरकार को प्रदेश की जनता को बताना चाहिए। उन्होंने आगे कहा कि यह पहली बार है की महज 09 माह में छत्तीसगढ़ की जनता का भाजपा सरकार से मोह भंग हो गया है, प्रदेश की जनता अब महसूस कर चुकी है कि भाजपा को वोट डालना एक भूल थी।
जिलाध्यक्ष लालू राठौर ने सभा को संबोधित करते हुए आगे कहा कि भाजपा की साय सरकार रिमोट से चलने वाली सरकार है। पिछले 09 माह में छत्तीसगढ़ अपराध का गढ़ बन गया है,बच्चे सुरक्षित नही है,बहने सुरक्षित नही है,महिलाएं सुरक्षित नही है,देश का चौथा स्तम्भ पत्रकार सुरक्षित नही है, प्रदेश की जनता महंगाई की मार झेल रही है, लालू राठौर ने आगे कहा कि कांग्रेस पार्टी ने ये जनता का बीड़ा उठाया है कांग्रेस पार्टी छत्तीसगढ़ की जनता को भाजपा सरकार के भरोसे नही छोड़ेगी बल्कि प्रदेश की जनता को राहत मिले इस लड़ाई को प्रदेश की जनता के साथ मिलकर जनता की लड़ाई लड़ने के लिये एक सशक्त विपक्ष की भूमिका निभाने के लिये कमर कस कर तैयार है।
एक दिवसीय धरना प्रदर्शन को सम्बोधित करते क्षेत्रीय विधायक विक्रम मण्डावी ने कहा कि प्रदेश में भाजपा की सरकार बने महज 09 माह ही हुए है,इतने कम समय मे ही छत्तीसगढ़ की जनता बेतहाशा महंगाई की मार झेल रही है,भाजपा सरकार ने फरमान जारी कर सीमेंट के दामो में 50 रुपये प्रति बोरी की भारीभरकम बढ़ोतरी कर दी, विधायक विक्रम मंडावी ने आगे कहा कि सीमेंट निर्माण कार्य के लिए महत्वपूर्ण निर्माण सामग्री है यह सीधे आर्थिक पहलू को प्रभावित करता है सीमेंट के दाम बढ़ने से महगाई बढ़ेगी जिसका ख़ामियाज़ा प्रदेश की जनता को उठाना पड़ेगा। किसी भी प्रकार के निर्माण कार्य हो, चाहे वह पुल पुलिया हो, मकान हो, सड़क हो सीमेंट का अहम योगदान है,गरीब मध्यम वर्गीय परिवार अपना घर बनाता है या कुछ भी निर्माण कार्य करता है तो सीमेंट हर जगह इस्तेमाल किया जाता है। वर्तमान में भाजपा सरकार ने सीमेंट के दामो में भारीभरकम बढ़ोतरी कर आम जनता को आर्थिक रूप से कमजोर करने का काम कर रही है। भाजपा सरकार के इस निर्णय से गरीब व्यक्ति का घर बनाने का सपना ही टूटता नजर आ रहा है, भाजपा सरकार को जहाँ जनता के हितों को ध्यान में रखना चाहिए था वहीं ठीक उसके उलट भाजपा सरकार जनता के विरोध में पूंजिपतियों और उद्योगपतियों को लाभ पहुंचाने का काम प्रदेश की भाजपा सरकार कर रही है।
एक दिवसीय धरना प्रदर्शन को जिला पंचायत अध्यक्ष शंकर कुड़ियम, जिला पंचायत उपाध्यक्ष कमलेश कारम, जिला पंचायत सदस्या श्रीमती नीना रावतिया उद्दे ने भी सम्भोधित किया व बढ़ती हुई सीमेंट के दामो और महंगाई भ्रष्टाचार के विरोध में भाजपा सरकार पर जमकर बरसे।
धरना प्रदर्शन में जिला पंचायत अध्यक्ष शंकर कुडियम, जिला पंचायत सदस्या श्रीमती नीना रावतिया उद्दे, नगर पालिका अध्यक्ष बेनहुर रावतिया, जनपद अध्यक्ष भैरमगढ़ दशरथ कुंजाम, जनपद अध्यक्ष बीजापुर बोधि ताती,जनपद उपाध्यक्ष सोनू पोटाम, लछुराम मोडियंम, जनपद सदस्या श्रीमती सोनम कोरसा, जनपद सदस्या श्रीमती राजेश्वरी यालम, कांग्रेस कमेटी महामंत्री व पार्षद जितेंद्र हेमला, पार्षद प्रवीण डोंगरे, लक्ष्मण कुरश्म, युवा कांग्रेस अध्यक्ष कामेश मोरला, रितेश दास, लिलेंद्र दुर्गम, राम कुमार दुर्गम, हर्षित शाह सहित बड़ी संख्या में कांग्रेस कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Comment

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग

error: Content is protected !!