RNI NO. CHHHIN /2021 /85302
RNI NO. CHHHIN /2021 /85302

प्रत्येक माह सेवानिवृत हो रहे सेवकों को माह के अंतिम दिन पीपीओ जारी करने की प्रयास को संभाग और राज्य स्तर पर मिल रहा सराहना- कलेक्टर  विजय दयाराम के.

कृष्णा पटेल

जगदलपुर बस्तर के माटी समाचार, 31 मई 2024/ कलेक्टर विजय दयाराम के. ने शासन के निर्देशानुसार प्रत्येक माह सेवानिवृत हो रहे सेवकों को माह के अंतिम दिन पीपीओ जारी करने की प्रयास को संभाग और राज्य स्तर पर सराहना मिल रहा। सेवानिवृत के अंतिम दिन लंबे समय तक शासकीय सेवा के परिश्रम का सभी स्वत्वो का भुगतान किया जाना है। उन्होंने कहा कि लम्बी अवधि तक शासकीय सेवा देने के उपरांत सेवानिवृत्त होने वाले अधिकारी-कर्मचारी अपने शासकीय सेवा के अनुभव और सीख का सदुपयोग समाज के लिए करें। सभी शासकीय सेवकों ने नौकरी के दौरान खुद के लिए, परिवार और समाज के लिए समय नहीं निकाल पाए होंगे, वे सेवानिवृत्त होकर स्वंय एवं परिवार और समाज के लिये समय दें।
कलेक्टर ने कहा कि पदीय दायित्व का निर्वहन करते हुए सेवानिवृत हो रहे शासकीय सेवकों को सम्मान देने का अवसर मिला,यह गर्व का पल है बुजुर्ग साथी हमें आशीर्वाद दें। शासन-प्रशासन ने जिले के सभी विभागों से सेवानिवृत्त होने वाले सेवकों का ज्यादा से ज्यादा पेंशन से संबंधित प्रकरणों का समय पर निराकरण का प्रयास कोषालय और कोष लेखा पेंशन कार्यालय ने किया। लगातार ग्यारह माह में प्रशासन ने 600 से अधिक पेंशन प्रकरणों में सेवानिवृत्ति के दिन ही पीपीओ जारी करने का कार्य किया गया। इस मौके पर उन्होंने सेवानिवृत्त हो रहे शासकीय सेवकों की स्वस्थ और खुशहाल जीवन की कामना की।


कलेक्टर ने गुरुवार को जिला कार्यालय के आस्था सभाकक्ष में माह मई में सेवानिवृत्त हुए 43 शासकीय सेवकों में से 22 को सेवानिवृत्त शासकीय सेवकों को पुष्पमाला एवं शाल-श्रीफल भेंटकर सम्मानित किए। वहीं इन सेवानिवृत्त शासकीय सेवकों को पीपीओ पत्र प्रदान किए। इस अवसर पर वरिष्ठ कोषालय अधिकारी श्री संजय सोनवानी ने बताया कि इस माह 43 शासकीय सेवकों में से 22 को पेंशन प्राधिकार पत्र जारी की गई है। शेष का आवश्यक कागजी कार्यवाही के बाद जल्द पीपीओ जारी किया जाएगा। इस अवसर पर कार्यालय संयुक्त संचालक कोष, लेखा एवं पेंशन से संयुक्त संचालक श्री कमलेश रायस्त सहित जिला कोषालय के अन्य अधिकारी-कर्मचारी और सेवानिवृत्त हो रहे शासकीय सेवक मौजूद थे। इस अवसर पर सेवानिवृत्ति हो रहे शासकीय सेवकों ने अपने अनुभव को साझा किया।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Comment

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग

error: Content is protected !!