RNI NO. CHHHIN /2021 /85302
RNI NO. CHHHIN /2021 /85302

भारतीय जैन संघटना ने समाज के युवा वर्ग कि रखी कार्यशाला
नयी पीढ़ी-नयी सोच के साथ आगे बड़े समाज के युवा श्रवण दुग्गड़

सत्यानंद यादव

कोंडागांव बस्तर के माटी/ भारतीय जैन संघटना,कोंडागाँव के तत्वाधान में जैन समाज की नयी पीढ़ी के उज्जवल भविष्य के लिए 4 जुलाई 2023,मंगलवार को एक मोटिवेशनल सेशन का आयोजन स्थानीय ओसवाल भवन में किया गया,जिसमें भारतीय जैन संघटना की राष्ट्रीय कार्यकारिणी के सदस्य एवं मोटिवेशनल स्पीकर श्रवण दुग्गड (जोधपुर/राजस्थान) निवासी द्वारा वर्तमान के परिवर्तनवादी युग में जैन समाज के सम्मुख युवक और युवतियों के लिए भविष्य की शिक्षा-कैरियर,जैन परिवारों का समग्र विकास,हमारी बेटियों का भविष्य और उस पर हमारी चिंताएँ,मॉल संस्कृति के सम्मुख हमारे युवा व्यवसायियों का अपने पारंपरिक व्यवसाय को अपग्रेड करना आदि जो गंभीर एवं चिंतनीय विषय खड़े हैं उस पर 1 घंटे का बहुत ही समाधानात्मक एवं प्रेरक उदबोधन दिया गया और उसमें जैन समाज के लगभग 200 सदस्यों की उपस्थिति रही।
उक्त कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जैन समाज कोंडागाँव के अध्यक्ष हरीश जी गोलछा थे और कार्यक्रम की अध्यक्षता जैन समाज के संरक्षक शांतिलाल सुराना ने की। कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि के रूप में भारतीय जैन संघटना के छत्तीसगढ़ राज्य के अध्यक्ष और महासचिव क्रमशः मनोज लुंकड़ और विजय गंगवाल ने शिरकत की। कार्यक्रम के प्रारंभ में सर्वप्रथम आगंतुक अतिथियों का स्वागत-अभिनंदन किया गया। इसके बाद श्रवण दुग्गड द्वारा 1 घंटे के सेशन में सभी विषयों को क्रमानुसार विस्तृत रूप से समझाते हुए उसके समाधान का तरीक़ा बताया गया।इसके बाद BJS छत्तीसगढ़ अध्यक्ष मनोज जी लुंकड़ और जैन समाज के संरक्षक शांतिलाल सुराना द्वारा अपने विचार व्यक्त किए गये।


BJS कोंडागाँव द्वारा सभी अतिथियों को स्मृति चिह्न भेंट किया गया।
अंत में BJS कोंडागाँव शाखा के अध्यक्ष जितेंद्र जी सुराना द्वारा आभार व्यक्त किया गया।कार्यक्रम के दौरान जैन समाज कोंडागाँव के सभी संरक्षक,पूर्व एवं वर्तमान पदाधिकारी गण,समाज के पुरुष एवं महिला सदस्य उपस्थित थे। इस कार्यक्रम में जैन समाज के अलावा विशेष रूप से आदेश्वर पब्लिक स्कूल,कोंडागाँव के छात्र-छात्राएँ भी उपस्थित थे।कार्यक्रम के पश्चात् सभी के भोजन की व्यवस्था भी उसी प्रांगण में की गई थी।
इस कार्यक्रम के दौरान BJS कोंडागाँव की ओर से जितेंद्र सुराना,हरीश गोलछा,संजय चौरडिया,बसंत पारख,मनोज संचेती,प्रेमराज चोपड़ा,नवीन संचेती,मनोज चोपड़ा,मनोज गोलछा,आशीष ललवानी,दीपक पारख,नीतेश सुराना,महावीर सुराना,नितिन सुराना,विकास संचेती,सुनील सुराना,मनीष सुराना,मोहित चोपड़ा,हितेश बाफ़ना,नमन गोलछा,पूजा गोलछा,अनीता सुराना,हेमा चौरडिया,जुगनू पारख,रोशनी पारख (H),सरोज संचेती,रोशनी पारख (D),नेहा संचेती,दिशा संचेती,माही चोपड़ा,रितु ललवानी,मनीषा संचेती,नेहा गोलछा,मोनिका सुराना,लता सुराना,सिंपल संचेती,मयूरी संचेती,मीनू चोपड़ा आदि उपस्थित रहे।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Comment

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग

error: Content is protected !!