RNI NO. CHHHIN /2021 /85302
RNI NO. CHHHIN /2021 /85302

कलेक्टर ने विकास कार्यों की विस्तृत समीक्षा कर प्रगतिरत कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने दिए निर्देश*

*ग्राम पंचायतवार विकास कार्यों की हुई समीक्षा

*राजू तोले

सुकमा बस्तर के माटी समाचार 14 जून 2024/जिले में ग्राम पंचायतों में दिए गए लक्ष्य के अनुसार चल रहे विकास कार्यों की ग्राम पंचायतवार समीक्षा बैठक कलेक्टर हरिस.एस की अध्यक्षता में जिला पंचायत के सभाकक्ष में आयोजित की गई। समीक्षा बैठक के दौरान कलेक्टर ने पंचायत सचिवों एवं तकनीकी सहायकों से समस्त योजनाओं के अंतर्गत स्वीकृत,वर्तमान स्थिति में प्रगतिरत आंगनबाड़ी भवन,पीडीएस भवन और सेग्रीगेशन शेड की अद्यतन जानकारी ली और निर्देशित किया कि प्रगतिरत कार्यों को गुणवत्ता के साथ शीघ्र ही समय-सीमा में पूर्ण करें। सुदूर वनांचल क्षेत्रों में निर्माण कार्यों के लिए आवश्यक निर्माण सामग्रियों की उपलब्धता सुनिश्चित कर कार्यों को पूर्ण किया जाए।

        कलेक्टर ने कहा कि ग्राम पंचायतों में चल रहे निर्माण कार्यों की नियमित रूप से भौतिक निरीक्षण कर तकनीकी एवं गुणवत्ता के मानकों का परिपालन अवश्य करवाएं। विशेष सहायता मद से स्वीकृत कार्यों को प्राथमिकता के साथ पूर्ण करें। उन्होंने विकास कार्यों में विलंब होने पर कड़ी नाराजगी व्यक्त की। साथ ही विकास कार्यों में कोताही में नहीं करने की चेतावनी दी।
    कलेक्टर ने सभी पंचायत सचिवों एवं तकनीकी सहायकों से शासन के दिए गए लक्ष्यों के अनुरूप कार्यों को शीघ्र पूर्ण करने के निर्देश दिए। बैठक में जिला पंचायत सीईओ लक्ष्मण तिवारी सहित जिले में पदस्थ सीईओ जनपद पंचायत तथा संबन्धित विभागों के अधिकारी, ग्राम पंचायत सचिव एवं तकनीकी सहायक उपस्थित थे।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Comment

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग

error: Content is protected !!