RNI NO. CHHHIN /2021 /85302
RNI NO. CHHHIN /2021 /85302

सर्व आदिवासी समाज ने अशोक तलांडी को किया पदच्युत, कमलेश पैंकरा बने कार्यकारी अध्यक्ष

विधान सभा चुनाव में अशोक तलांडी हमर राज पार्टी से लड़ रहे हैं चुनाव

घनश्याम यादव
बीजापुर बस्तर के माटी । सर्व आदिवासी समाज के कार्यकारी अध्यक्ष बीएस रावटे द्वारा हमर राज नाम की पार्टी बनाए जाने और बीजापुर जिले के विधानसभा क्षेत्र से वर्तमान अध्यक्ष अशोक तलांडी का नाम प्रत्याशी के रूप में घोषणा से समाज प्रमुखों ने नाराजगी जाहिर करते हुए सर्व आदिवासी समाज के नियमावली का हवाला देते हुए अशोक तलांडी को अध्यक्ष पद से हटा दिया है।
समाज प्रमुखों ने बताया कि सर्व आदिवासी समाज का गठन आदिवासी समाज के संवैधानिक अधिकारों और हक दिलाने के लिए किया गया था। इसका राजनीति करण समाज हित में ठीक नही है। चुनाव लड़ने का विचार अशोक तलांडी का व्यक्तिगत हो सकता है। आज 18 अक्तूबर को बीजापुर स्थित गोंडवाना भवन में जिला इकाई और ब्लॉक अध्यक्षों और पदाधिकारियों की बैठक में उन्हे अध्यक्ष पद से पृथक कर दिया गया है।
सर्व आदिवासी समाज के प्रवक्ता अमित कोरसा ने बताया कि सर्व आदिवासी समाज के नियमावली के तहत पदाधिकारियों को राजनीतिक दल का प्रत्याशी अथवा सक्रिय पदाधिकारी नही होना चाहिए।
सर्व आदिवासी समाज ने विधान सभा चुनाव 2023 में सक्रिय रूप से न तो किसी को अपना प्रत्याशी बनाया है और न ही किसी राजनीतिक दल का समर्थन किया है।
समाज के प्रवक्ता अमित कोरसा ने बताया कि सर्व आदिवासी समाज जिला बीजापुर के संचालन के लिए सर्व सहमति से कमलेश पैंकरा को कार्यकारी अध्यक्ष चुना गया है।
इस दौरान समाज के जग्गूराम तेलम, गुज्जाराम पवार, कामेश्वर दुब्बा, कमलेश पैंकरा, सालिक नागवंशी, मंगल राना, सीएस नेताम, सीताराम मांझी, राजेंद्र कडती, एमआर वट्टी, अमित कोरसा, भावसिंह भास्कर, कामेश्वर गौतम, पी तेलम, कोरम अंकैया, आरएस नेताम, बलराम मिंज, सांतनु नुरेठी, सोनाधर मांझी, मनधर नाग, श्रीमती रानू सोरी, श्रीमती विनिता बघेल, सुशील हेमला, विश्वनाथ मांझी, दासू राम कोरसा, शिव पुनेम सहित अन्य वरिष्ठ सदस्यगण मौजूद रहे।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Comment

कोंडागांव कनेरा रोड स्थित आडिटोरियम में सायबर जागरूकता पखवाड़ा कार्यक्रम का समापन,जिले के कलेक्टर, Sp समेत, सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों एवं जिले के समस्त पुलिस स्टाफ द्वारा लोगों को किया गया जागरूक

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग

error: Content is protected !!