RNI NO. CHHHIN /2021 /85302
RNI NO. CHHHIN /2021 /85302

रौनक दीवान ने यूजीसी नेट परीक्षा में हासिल की सफलता, जिले का बढ़ाया मान

सत्यानंद यादव

कोंडागांव बस्तर के माटी समाचार 19 अक्टूबर। कोंडागाँव जिले के युवा रौनक दीवान ने यूजीसी नेट परीक्षा में शानदार प्रदर्शन कर जिले का नाम रोशन किया है। गुरुवार देर शाम जारी हुए परीक्षा परिणाम में रौनक ने राजनीति विज्ञान विषय में 86 प्रतिशत अंक प्राप्त कर पीएचडी के लिए क्वालीफाई किया। रौनक पेशे से व्यवसायी होने के साथ भारतीय जनता पार्टी के जिला मीडिया प्रभारी भी हैं। उनकी इस सफलता ने उनके परिवार और जिले का मान बढ़ाया है।

रौनक दीवान की प्रारंभिक शिक्षा नगर के चावरा इंग्लिश मीडियम हायर सेकेंडरी स्कूल से हुई, जिसके बाद उन्होंने शासकीय गुंडाधुर महाविद्यालय, बस्तर यूनिवर्सिटी से स्नातक की पढ़ाई पूरी की। वे नगर के प्रतिष्ठित व्यवसायी दिलीप कुमार दीवान और गृहिणी रेखा दीवान के पुत्र हैं। अपनी सफलता का श्रेय रौनक ने निरंतर अध्ययन, अनुशासन और समर्पण को देते हुए इसे अपने गुरुजनों, परिवार, मित्रों और शुभचिंतकों का आशीर्वाद बताया।

गौरतलब है कि यूजीसी नेट की जून 2024 की परीक्षा, एनटीए द्वारा आयोजित की गई थी। इस परीक्षा में कुल 11 लाख 21 हजार 225 अभ्यर्थियों ने रजिस्ट्रेशन कराया था, जिनमें से केवल 6 लाख 84 हजार 224 उम्मीदवारों ने परीक्षा दी। पीएचडी के लिए 1 लाख 12 हजार 70 उम्मीदवारों ने क्वालीफाई किया, जबकि असिस्टेंट प्रोफेसर पद के लिए 53 हजार 694 अभ्यर्थियों ने सफलता हासिल की। इसी तरह, जूनियर रिसर्च फेलोशिप (JRF) के लिए 4970 उम्मीदवारों ने क्वालीफाई किया।

रौनक दीवान की इस उपलब्धि पर नगरवासियों में हर्ष की लहर है, और उनकी इस सफलता से युवाओं को भी प्रेरणा मिलेगी।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Comment

कोंडागांव कनेरा रोड स्थित आडिटोरियम में सायबर जागरूकता पखवाड़ा कार्यक्रम का समापन,जिले के कलेक्टर, Sp समेत, सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों एवं जिले के समस्त पुलिस स्टाफ द्वारा लोगों को किया गया जागरूक

कोंडागांव कनेरा रोड स्थित आडिटोरियम में सायबर जागरूकता पखवाड़ा कार्यक्रम का समापन,जिले के कलेक्टर, पुलिस अधीक्षक अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक, उप पुलिस अधीक्षक, सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों एवं जिले के समस्त पुलिस स्टाफ द्वारा लोगों को किया गया जागरूक

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग

error: Content is protected !!