RNI NO. CHHHIN /2021 /85302
RNI NO. CHHHIN /2021 /85302

दिग्गजो के बीज मुकाबला वोट का


दो दिग्गजों के बीच मुकाबला ट्वेन्टी-ट्वेन्टी

जगदलपुर:- Jagdalpur assembly, the only general seat of Bastar, is considered important– Jagdalpur assembly, the only general seat of Bastar, is considered important. in the entire state.।संयोगवश कांग्रेस से उम्मीदवार जतिन जायसवाल व भाजपा के किरण देव दोनों ही नगर पालिक निगम में महापौर रह चुके हैं और दोनों की छवि निर्विवाद रही है।

चुनावी समर में जीत के लिए राजनीतिक दल पूरी ताकत झोंक रहे हैं। राजनीतिक विश्लेषकों की मानें तो कांग्रेस के लिए इस बार का चुनाव टेस्ट मैच में एकतरफा जीत की तरह आसान नही। यह चुनाव वनडे क्रिकेट की तरह है।कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने न केवल पार्टी के आंतरिक लोकतंत्र को मजबूत किया है, वरन आईटी सेल को भी सशक्त बनाया है। फलस्वरूप इंटरनेट मीडिया के प्लेटफॉर्म में कांग्रेस बीजेपी पर हावी दिख रही है। जगदलपुर विधानसभा बस्तर संभाग का एकमात्र सामान्य सीट है। यहां प्रत्याशी बनाए जाने को लेकर कांग्रेस में बेहद रस्साकसी रही। काफी जद्दोजहद के बाद अंतिम समय में तमाम कद्दावर दावेदारों को पीछे रख पूर्व महापौर जतिन जायसवाल को फाइनल किया गया। बता दे की श्री जायसवाल कांग्रेस में स्वच्छ व बेदाग छवि के नेता माने जाते हैं। जतिन जायसवाल जगदलपुर नगर पालिका निगम के महापौर रहे हैं। इस दौरान उन्होंने शासन से प्रदत मानदेय नहीं लिया। न ही आमतौर पर प्रचलित सिस्टम के अनुसार ठेकेदारों से कमीशन ही लिया। के उच्च शिक्षित सौम्य व्यवहार के है। इसलिए विपक्षी भी उनका सम्मान करते हैं। दूसरी तरफ भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी किरण देव भी महापौर रह चुके हैं। उनका कार्यकाल भी निर्विवादित माना जाता रहा है। किरण देव सुकमा मालगुजार परिवार से ताल्लुक रखते हैं। उनकी आदिवासियों के बीच अच्छी पैठ है। साथ ही पार्टी में भी लगातार सक्रिय रहे रहे हैं। छल परपंच की राजनीति से परे बेलौस व बेबाक अपनी बात रखने वाले किरण देव की लोकप्रियता को कम करके आंकना भूल होगी। बहरहाल जीत का सहरा किसके सिर होगा यह भविष्य के गर्भाशय में है। जनता जनार्दन 7 नवंबर को प्रत्याशियों का भाग्य ईवीएम में लॉक करेगी।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Comment

कोंडागांव कनेरा रोड स्थित आडिटोरियम में सायबर जागरूकता पखवाड़ा कार्यक्रम का समापन,जिले के कलेक्टर, Sp समेत, सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों एवं जिले के समस्त पुलिस स्टाफ द्वारा लोगों को किया गया जागरूक

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग

error: Content is protected !!