RNI NO. CHHHIN /2021 /85302
RNI NO. CHHHIN /2021 /85302

नवभारतटाइम्स की खबर निकला झूठा ,अपने भाई को बचाने संवाददाता ने पत्रकारिता की गरिमा को गिराया


घनश्याम यादव

बीजापुर बस्तर के माटी समाचार जिले के भोपालपटनम वन परिक्षेत्र के अंतर्गत ग्राम देपला में 25 एकड़ जमीन पर कब्जा कर जंगल कटाई कर डोजर वाहन से समतलीकरण कार्य करने वाले पर वन विभाग के अधिकारी ने बताया कि इस मामले में पी ओ आर की कार्यवाही की जा रही है जिससे बौखला कर अब यूट्यूब चैनल और समाचार पत्र पर प्रसारित समाचार को ही फेक न्यूज बता रहे जबकि जमीनी हकीकत तो यही है कि जंगल की कटाई धड़ल्ले कर पर्यावरण को क्षति पहुंची है।जिस प्रकार बालक आश्रम गुन्लापेटा अधीक्षक द्वारा फोन पर दी गई जानकारी के अनुसार जब BKM NEWS CG MP का एक दल भोपालपटनम रेंज के देपला के उस जंगल में पहुंची जहां 25 एकड़ वनों को काटकर डोजर वाहन से समतलीकरण कार्य करने वाली खबर की सच्चाई से पाठकों और दर्शकों को अवगत भी कराया। जिससे उच्चाधिकारियों के निर्देश पर कार्रवाई होता देख जंगलों की कटाई करने वाले जमीनी सच्चाई को ही फेक न्यूज बता रहे हैं ताकि लोगों को ऐसा लगे कि वन विभाग ग़लत तरीके से कार्यवाही कर रही है।
लगता है जो लोग सागौन पेड़ों और इमारती पेड़ों की तस्करी में लिप्त हो और कहें कि पत्रकार फेक न्यूज प्रसारित कर रहे हैं तो समझ लीजिए उनकी मानसिक कैसी हो सकती है।
वन विभाग तो कार्यवाही करने में जुटी हुई है यदि  फेक न्यूज होता तो वन विभाग कार्यवाही करने से परहेज़ करती।अब उन लोगों को में भय सताने लगा है कि यदि कार्यवाही होगी तो शायद जेल भी जाना पड़ सकता है। जिन्होंने जंगल को अपनी बपौती समझ कर धड़ल्ले से कटाई करने पर तुले हुए हैं जिससे पर्यावरण को क्षति पहुंची है।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Comment

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग

error: Content is protected !!