RNI NO. CHHHIN /2021 /85302
RNI NO. CHHHIN /2021 /85302

एक विचार हमारी जिंदगी बदल सकती है,सरस्वती शिशु मंदिर कंगोली पहुंचे राजस्व मंत्री टंक राम वर्मा

सुनील कुमार

जगदलपुर बस्तर के माटी समाचार — वेद माता गायत्री शिक्षण समिति सरस्वती शिशु मंदिर कंगोली मे खेलकूद एवं युवा कल्याण, राजस्व एवं आपदा प्रबंधन मंत्री छत्तीसगढ़ शासन टंक राम वर्मा का आगमन बुधवार को हुआ।भैया बहनों के बीच उनका प्रेरणादाई मार्गदर्शन प्राप्त हुआ।


मंत्री टंक राम वर्मा ने शिक्षाप्रद अनेक उदाहरण देकर बच्चों को आगे बढ़ने की प्रेरणा देते रहे उन्होंने कहा संघर्ष से ही सफलता मिलती है। एक विचार हमारी जिंदगी बदल सकती है। यदि हम कार्य में होने वाले संघर्ष को देख कर अपने हाथ पीछे कर ले तो हम लक्ष्य तक कभी नहीं पहुंच सकते। कठिन परिस्थितियों के विवेकपूर्ण निर्णय के साथ ही सफलता संभव है। संघर्ष का दौर जब समाप्त होता है उसके बाद ही सफलता का युग प्रारंभ होता है।संघर्ष हमारे भीतर सफलता प्राप्त करने के लिए उत्कट भाव पैदा करता है। साथ में उनके पुत्र पुष्पराज वर्मा जिनकी शिक्षा प्रारंभ में बलोदा बाजार सरस्वती शिशु मंदिर मे तथा हायर एजुकेशन रायपुर, लंदन, अमेरिका में हुआ. वे भी बच्चों के बीच अपना अनुभव कथन की बच्चों का उत्साह बढ़ाते रहे। सरस्वती शिशु मंदिर कंगोली धरमपूरा रोड जो 10 एकड़ पर फैला है शिशु वाटिका से बी एड कॉलेज तक गुणवत्ता के साथ प्रतिभा संपन्न है मंत्री महोदय विद्यालय की आवश्यकता को ध्यान में रखते हुए मदद की दृष्टि से 10 लाख रुपए कॉलेज भवन के लिए अनुदान के रूप में देने की घोषणा किए। इस बीच संस्था के संस्थापक एवं वर्तमान अध्यक्ष राज बहादुर सिंह राणा ने मंत्री को सारगर्भित विचार को सुनकर बड़े प्रसन्न हुए मंत्री उदारता पर भूरी भूरी प्रशंसा किए।अल्प समय में मंत्री के स्वागत के साथ विद्यालय में स्वेच्छा से आने पर धन्यवाद ज्ञापित किया गया।कार्यक्रम का संचालन देवेंद्र मानिकपुरी ने किया।
इस कार्यक्रम में प्रमुख रूप से संस्था के व्यवस्थापक डॉक्टर प्रतीक लागू, नगर महामंत्री संग्राम सिंह राणा,बी एड कॉलेज प्राचार्य ईश्वर प्रसाद तिवारी, शिशु मंदिर प्राचार्य भारती देवांगन और अनेक अधिकारी,कर्मचारी, गणमान्य व्यक्ति समस्त आचार्य एवं दीदी भैया बहन उपस्थित थे।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Comment

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग

error: Content is protected !!