RNI NO. CHHHIN /2021 /85302
RNI NO. CHHHIN /2021 /85302

कवासी लखमा ने सरकार से पूछा “कलेक्टर और एसपी कार्यालय को जलाने वाले लोग क़ौन है” ?

मुख्यमंत्री और गृहमंत्री बलौदा बाज़ार घटना की नैतिक ज़िम्मेदारी ले और  दें इस्तीफ़ा- कवासी लखमा


बीजापुर बस्तर के माटी समाचार
18/06/2024
छत्तीसगढ़ प्रदेश कांग्रेस कमेटी के निर्देशानुसार मंगलवार को ज़िला मुख्यालय बीजापुर में ज़िला कांग्रेस कमेटी ने प्रदेश के बलौदाबाज़ार में कलेक्टर कार्यालय और पुलिस अधीक्षक कार्यालय में आगजनी की घटना के विरोध में धरना प्रदर्शन किया। धरना प्रदर्शन में प्रदेश के पूर्व मंत्री एवं कोंटा के विधायक कवासी लखमा ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि

“कलेक्टर कार्यालय और एसपी कार्यालय किसी का घर नहीं है ये आम जनता की संपत्ति है वे कौन लोग है जो कलेक्टर और एसपी जैसे कार्यालय में आगज़नी की घटना को अंजाम दिये है कवासी लखमा ने आगे कहा कि यह आज़ाद भारत की पहली घटना होगी जहां कलेक्टर कार्यालय और एसपी कार्यालय को आग के हवाले किया गया और सरकार आज तक कुछ नहीं कर रही है इससे साफ़ है कि सरकार का सूचना तंत्र पूरी तरह फेल हो चुका है।

प्रदेश सरकार आम लोगों के साथ साथ सार्वजनिक कार्यालयों की सुरक्षा करने में पूरी तरह नाकाम है। कवासी लखमा ने सभा को संबोधित करते हुए आगे कहा कि विष्णुदेव साय की सरकार को बने हुए महज़ छः माह ही हो रहे है इन छः माह में ही छत्तीसगढ़ जैसे शांत प्रदेश में ऐसी घटना का होना शर्मनाक है प्रदेश के मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय और गृह मंत्री विजय शर्मा को पद पर बने रहने का नैतिक अधिकार नहीं है इसलिए उन्हें इस्तीफ़ा देना चाहिए।

कवासी लखमा ने कहा कि बलौदा बाज़ार की घटना को लेकर कांग्रेस पार्टी सड़क से लेकर सदन तक लड़ाई लड़ेगी।”
वही बीजापुर के विधायक विक्रम मंडावी ने उपस्थित लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि “प्रदेश में जब से भारतीय जनता पार्टी की सरकार बनी है तब से लगातार प्रदेश में घटनाएँ हो रही है प्रदेश का अनुसूचित वर्ग हो या अन्य पिछड़ा वर्ग हो या फिर कोई और वर्ग हर वर्ग भारतीय जनता पार्टी और विष्णुदेव साय की सरकार से पीड़ित है प्रदेश के बलौदा बाज़ार में कलेक्टर और एसपी कार्यालय में आगजनी की घटना प्रदेश सरकार की नाकामियों का सबसे बड़ा जीता जागता उदाहरण है।”


वही ज़िला कांग्रेस कमेटी बीजापुर के अध्यक्ष लालू राठौर ने सभा को संबोधित करते हुए कहा कि “भारतीय जनता पार्टी और विष्णुदेव साय की सरकार में प्रदेश की क़ानून व्यवस्था बद से बदतर हो गई है प्रदेश के लोग भय के माहौल में जी रहे है।” सभा को ज़िला पंचायत बीजापुर के अध्यक्ष शंकर कुडियम, ज़िला पंचायत सदस्य बसंत ताटी ने भी संबोधित किया है।

इस दौरान ज़िला पंचायत सदस्य सोमारु राम कश्यप, सरिता चापा, संतकुमारी मंडावी, जनपद अध्यक्ष बोधि ताटी, निर्मला मरपल्ली, नगर पालिका परिषद बीजापुर के अध्यक्ष बेनहुर रावतिया उपाध्यक्ष पुरुषोत्तम सल्लूर के अलावा बड़ी संख्या में कांग्रेसी कार्यकर्ता उपस्थित थे।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Comment

कोंडागांव कनेरा रोड स्थित आडिटोरियम में सायबर जागरूकता पखवाड़ा कार्यक्रम का समापन,जिले के कलेक्टर, Sp समेत, सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों एवं जिले के समस्त पुलिस स्टाफ द्वारा लोगों को किया गया जागरूक

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग

error: Content is protected !!