RNI NO. CHHHIN /2021 /85302
RNI NO. CHHHIN /2021 /85302

उत्कृष्ट शिक्षक सम्मान 2024 का आयोजन सारंगढ़ में,सुनील कुमार यादव सुगंध सिंह और शशि शर्मा सम्मानित

अजीत यादव

रायपुर बस्तर के माटी समाचार शिक्षक कला व साहित्य अकादमी छत्तीसगढ़ द्वारा आयोजित उत्कृष्ट शिक्षक सम्मान 2024 का कार्यक्रम 13 सितंबर 2024 को साहू धर्मशाला, सारंगढ़ में आयोजित किया गया। इस समारोह में सारंगढ़ की विधायक श्रीमति उत्तरी गनपत जांगड़े प्रमुख अतिथि के रूप में उपस्थित रहीं।

कार्यक्रम की शुरुआत विधिवत ढंग से की गई, जिसमें डॉ. सर्वपल्ली राधाकृष्णन और मां सरस्वती के तैल चित्रों की पूजा अर्चना की गई। इस धार्मिक अनुष्ठान के साथ ही आयोजन का आधिकारिक आरंभ हुआ। पूजा के बाद आयोजन परिवार ने सभी आगंतुकों का आत्मीय स्वागत किया और कार्यक्रम के सफल आयोजन के लिए धन्यवाद दिया।

इस आयोजन का मुख्य उद्देश्य शिक्षकों को उनके उत्कृष्ट योगदान के लिए सम्मानित करना था। कार्यक्रम के दौरान, विभिन्न स्कूलों और शिक्षण संस्थानों से चयनित उत्कृष्ट शिक्षकों को मंच पर बुलाया गया। उन्हें प्रशस्ति पत्र और स्मृति चिन्ह प्रदान कर सम्मानित किया गया। यह सम्मान शिक्षा के क्षेत्र में उनके अनुकरणीय योगदान और समर्पण की मान्यता के रूप में था। सम्मानित शिक्षकों में उन लोगों को शामिल किया गया, जिन्होंने शिक्षा के क्षेत्र में नवाचार और उत्कृष्टता की मिसाल कायम की है।

कार्यक्रम में भाग लेने वाले गणमान्य व्यक्तियों, शिक्षकों और अन्य अतिथियों की उपस्थिति ने इस अवसर को और भी महत्वपूर्ण बना दिया। इस आयोजन में शामिल लोगों ने शिक्षकों की मेहनत और उनके कार्यों की सराहना की। कार्यक्रम के दौरान विभिन्न सांस्कृतिक प्रस्तुतियों ने माहौल को जीवंत बना दिया और उपस्थित जनसमूह को मंत्रमुग्ध कर दिया।

शिक्षकों का सम्मान और उनके योगदान को मान्यता देना ।सरगुजा के शिक्षक सुनील कुमार यादव संकुल समन्वयक और शिक्षक के रूप में अपने संकुल के स्कूल में साफ सफाई बेहतर पढ़ाई का माहौल और कला शिक्षण के द्वारा बच्चो को आगे बढ़ाने लोक परम्परा को संरक्षित करने के लिए सम्मानित किया गया ,सुगंध सिंह को नियमित पालक संपर्क और स्कूल के उपस्थिति को सत प्रतिशत बढ़ाने के लिए और शशि शर्मा को बच्चो के कला जैसे चित्रकला , नृत्यकला संगीत कला के माध्यम से बच्चो को जोड़े रखने और पढ़ाई रोचक बनाने के लिए सम्मानित किया गया ।इस कार्यक्रम में सारंगढ़ की विधायक श्रीमती उत्तरी जांगड़े,डीएमसी सारंगढ़ ,शिक्सा के प्रदेश अध्यक्ष पटेल,सुनीता यादव  आदित्य , बोधी राम साहू कार्यक्रम संयोजक महेत्तर लाल देवांगन और विभिन्न जिलों के 200 से ऊपर शिक्षक शिक्षिका उपस्थित रहे ।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Comment

कोंडागांव कनेरा रोड स्थित आडिटोरियम में सायबर जागरूकता पखवाड़ा कार्यक्रम का समापन,जिले के कलेक्टर, Sp समेत, सामाजिक संगठनों के पदाधिकारियों एवं जिले के समस्त पुलिस स्टाफ द्वारा लोगों को किया गया जागरूक

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग

error: Content is protected !!