RNI NO. CHHHIN /2021 /85302
RNI NO. CHHHIN /2021 /85302

रक्तदान शिविर में लोगों ने बढ़चढ़कर लिया हिस्सा

महिलाओं, ग्रामीणों सहित जिला प्रशासन के अधिकारियों ने स्वंय रक्तदान कर लोगों को रक्तदान के लिए किया प्रेरित

घनश्याम यादव
बीजापुर बस्तर के माटी समाचार 25 नवम्बर 2023- कलेक्टर एवं अध्यक्ष भारतीय रेडक्रास सोसायटी के निर्देशन में जनपद पंचायत बीजापुर द्वारा रक्तदान एवं स्वास्थ्य परीक्षण शिविर का आयोजन जनपद पंचायत बीजापुर में किया गया। रक्तदान को बढ़ावा देने के लिए सीईओ जनपद पंचायत गीत सिन्हा एवं डिप्टी कलेक्टर दिलीप उईके एवं विकास सर्वे ने स्वंय रक्तदान कर लोगों को रक्तदान के लिए प्रेरित किया। इस शिविर में रक्तदाताओं में काफी उत्साह देखने को मिला। जिसमें ग्रामीण महिलाओं सहित जन सामान्य ने बढ़चढ़कर हिस्सा लिया और 37 यूनिट से अधिक रक्तदान किया।

कलेक्टर राजेन्द्र कुमार कटारा ने रक्तदान करने वाले नागरिको को प्रशस्ति पत्र देकर उनका स्वागत एवं अभिनंदन किया। कलेक्टर श्री कटारा ने बताया कि बीजापुर जिले में एनीमिया पीड़ित महिलाओं की संख्या ज्यादा है जिसके कारण जिला अस्पताल ने पर्याप्त खून की व्यवस्था करनी पड़ती है। जिसके लिए जिले के युवा, महिला एवं आम नागरिको को रक्तदान के लिए प्रेरित किया गया और बहुत ही सुखद परिणाम रहा कि लोगो ने इस शिविर में बढ़चढ़कर हिस्सा लिया। इसी तरह अन्य ब्लॉक एवं नगरीय निकाय स्तर पर शिविर आयोजित कर रक्तदान के लिए लोगो को प्रेरित की जा रही है।

शिविर के आयोजक सीईओ जनपद पंचायत बीजापुर श्री गीत सिन्हा ने बताया कि रक्तदान के अलावा निःशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया

जिसमें 150 से अधिक लोगो ने अपना स्वास्थ्य जांच कराया। श्री गीत सिन्हा ने बताया कि लोगो के बीच व्यापक प्रचार-प्रसार करते हुए रक्तदान के लाभ को बताते हुए रक्तदान के प्रति भ्रांतियो को दूर करने की लोगो में जागरुकता लाने का पूरा प्रयास मैदानी अमलो द्वारा किया गया। रक्तदान शिविर जिला प्रशासन एवं भारतीय रेडक्रास के संयुक्त तत्वाधान में जनपद पंचायत बीजाुपर द्वारा आयोजित किया गया। इस अवसर पर संयुक्त कलेक्टर पवन कुमार प्रेमी एवं जिला शिक्षा अधिकारी बीआर बघेल सहित जिला संगठक भारतीय रेडक्रास सोसायटी के नरवेद सिंह ने रक्तदाओ को विशेष सहयोग किया एवं शिविर में अपनी महती भागीदारी सुनिश्चित की।

Facebook
Twitter
WhatsApp
Reddit
Telegram

Leave a Comment

Weather Forecast

DELHI WEATHER

पंचांग

error: Content is protected !!